Ultimate magazine theme for WordPress.

रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने जावेद अख्तर, बेटी जोया अख्तर ने कहा- बहुत उत्साहित हूं

0

प्रख्यात लेखक और गीतकार जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। वह पहले भारतीय हैं, जिन्हें  इस अवॉर्ड नवाजा गया है। इस सम्मान के मिलने पर बॉलीवुड के तमाम स्टार्स ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाइयां दी हैं। अब इस खास मौके पर जावेद की बेटी जोया अख्तर ने भी अपनी खुशी जाहिर की है।

जोया ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता जावेद की एक फोटो शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, मेरे पिता ने आलोचनात्मक सोच और मानवतावादी मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिष्ठ‍ित रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड 2020 जीता है। वह इस अवॉर्ड को जीतने वाले अकेले भारतीय हैं। उनसे पहले बिल महर, स्टीफन फ्राय, रिकी गेरवाइस और क्रिस्टोफर हिचेन्स को यह अवॉर्ड मिल चुका है। पिता के लिए बहुत उत्साहित हूं।

प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन संग इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की ‘दयाबेन’, दिशा वकानी

जल्द शूरू होने वाली है ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की शूटिंग, एक अच्छी स्टोरीलाइन के साथ कमबैक करेंगे मोहसिन खान-शिवांगी जोशी

इससे पहले जावेद अख्तर की इस बड़ी जीत पर ऋत‍िक रोशन, सोहा अली खान, नेहा धूपिया, अभ‍िषेक बच्चन, सिद्धांत चतुर्वेदी, दीया मिर्जा समेत कई स्टार्स ने बधाई दी है। अनुराग कश्यप ने भी जावेद अख्तर को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह इस अवॉर्ड के सच्चे हकदार हैं। बता दें कि रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड विज्ञान, शोध, शिक्षा या मनोरंजन के क्षेत्र में काम करने वाले ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति को दिया जाता है, जो सार्वजनिक रूप से तर्कसंगत होकर धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए प्रयास करते हैं।

Comments
Loading...